Nishant Jain (2).jpg

जब इंसान अंदर से टूटता है तो वो अपनी बात समझाने के तरीके ढूँढने लगता है । और जब अंदर भावनाओं का ज्वार उठ रहा हो और सुनने वाला कोई न हो, तो वो खुद के लिए फैसलें लेता है । बेशक वो समाज की मान्यताओं में सही न हो लेकिन वो फिर भी अपने हक़ में फैसलें लेता है । यह कहानी है जागी आँखों से देखें जाने वाले सपनों की, उन अहसासों की, जिन्हें हम जीना चाहते हैं लेकिन जी नहीं पाते । उन अहसासों की जो जन्म तो लेते हैं लेकिन कुछ समय बाद सिकुड़ जातें हैं । यह कहानी है भावनाओं से भरे 6 लोगों की, जिनमें प्यार, विश्वास, अपनापन तो है लेकिन एक-दूसरे को आज़ादी देने की हिम्मत नहीं है । किसी की एक गलती उन सभी की जिंदगी को उस मोड़ तक ले जाती है, जहाँ से कुछ भी ठीक कर पाना न नहीं था । दखल किसने, किसकी जिंदगी में दिया था, कह पाना मुश्किल है । नादानी, नासमझी या अपरिपक्वता, चाहे जो भी नाम दें लेकिन सवाल तो बस आज़ादी से ही जुड़ा था ।

Author Nishant Jain.jpg

आधे चार्टर्ड अकाउंटेंट और कभी पूरे स्टॉक ब्रोकर रहे निशान्त, आप सब की ही तरह, परिवार और रिश्तों तो अहमियत देते हैं लेकिन व्यक्तिगत आज़ादी भी इनके लिए उतनी ही महत्वपूर्ण है । इनसे बात करना आपको सुकून देता है लेकिन इनके विचार आपको भीतर तक परेशान कर सकते हैं, झकझोर सकते हैं । इन्हें शुरु से ही पढ़ने का काफी शौक है और कुछ-कुछ लिखते भी रहते हैं । इनकी लिखी कहानी “बायोलॉजिकल मदर” उनकी चर्चित कहानिओं में शुमार है । 2017 में एक बीमारी के बाद इन्होनें अपने पारिवारिक प्रकाशन में दिलचस्पी लेनी शुरु की और कम समय में ही उसे एक मुकाम पर स्थापित करने की दिशा में तेज़ी से अग्रसर हैं । जब भी इन्हें फुर्सत मिलती है तो शोर-शराबे से दूर, प्रकृति की एकांत गोद में खुद को महफूज़ रख लेते हैं ।

पाठकों की राय जानना, किसी भी लेखक के लिए, अपनी लेखनी में सुधार करने के लिए बहुत जरूरी होता हैइसी के माध्यम से एक लेखक भविष्य की अपनी यात्रा भी तय करता है । इसी को प्रोत्साहित करने के लिए, एक प्रयोग के रूप में, यदि आप amazon.in से "दुमछल्ला" (DUMCHHALLA) की प्रति खरीदतें हैं और उसका रिव्यु लिखते हैं तो आपको Rs. 50 कैशबैक दिया जाएगा। रिव्यु का amazon.in पर दिखना बिल्कुल भी जरुरी नहीं है।

इसके लिए आपको बस amazon.in पर अपने द्वारा पोस्ट किए गए, और दिख रहे, रिव्यु का स्क्रीनशॉट 8439645104 पर व्हात्सप्प करना है। यदि आपका रिव्यु amazon.in पर अस्वीकार कर दिया गया है तो आपको उस मेल का स्क्रीनशॉट 8439645104 पर व्हात्सप्प करना है।

जिस नंबर से आप व्हात्सप्प करेंगे, उसी नंबर पर आपको कैशबैक भेज दिया जायेगा।